ईस्टर

happy_easter

Easter त्योहार ईसाइलोगों द्वारा यीशु मसीह के पुनरुत्थान की याद में मनाया जाता है। यह त्यौहार हर वर्ष 21 मार्च के बाद पूर्णिमा के पहले रविवार को मनाया जाता है।

दुनियाभर के ईसाई इस दिन यीशु मसीह के पुनरुत्थान का जश्न मनाती है। दुनिया भर के ईसाई इस प्रमुख त्यौहार के दिन चर्च की प्राथना में भाग लेते हैं और आपने परिवार और रिश्तेदारों को दावत देते हैं | यह त्यौहार आमतौर पर 21 मार्च से 25 अप्रैल के बीच पड़ता है।

माना जाता है कि इस दिन ईसा मसीह का पुर्नजन्म हुआ था और और वो एक बार फिर से अपने शिष्यों के साथ रहने लगे थे, लेकिन सिर्फ 40 दिनों के लिए, इसके बाद वो हमेशा के लिए वापस लौट गये थे | इसीलिए ईस्टर को मृतोत्थान दिवस या मृतोत्थान रविवार भी कहते हैं

easter

ईस्टर त्योहार को यीशु के पुनरुत्थान के जश्न में मनाता है और इसे ईसाई धर्म का पुनर्जन्म माना जाता है। ईस्टर में अंडो को बहुत महत्वपूर्ण और शुभ माना जाता है | अंडा ईसाई समुदाय के पुनरुत्थान का प्रतीक है, इसलिए ईस्टर में अच्छी तरह से सजाए गए अंडे और अंडे का शिकार बहुत महत्वपूर्ण होता है | ईस्टर के दिन अंडे की आकार के चॉकलेट, खरगोश और मार्शमेलो गिफ्ट में दी जाती हैं |

जाने – अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के बारे मे ।

इस त्यौहार का सबसे पहला जिक्र दूसरी शताब्दी में मिलता है । प्रथम परिषद द्वारा यह निर्णय लिया गया कि त्योहार स्वतंत्र संगणना के माध्यम से मनाया जाएगा। तब से, इस दिन को 21 मार्च के बाद के पहले चाँद के बाद पहले रविवार को मनाया जाता है। इस त्योहार में लेंट का अंत होता है, जो ईसाइयों के 40 दिनों के उपवास का समय है।

ईस्टर एक पवित्र त्योहार है जो दुनिया भर के चर्चों द्वारा मनाया जाता है। त्योहार के पारंपरिक उत्सव में यीशु मसीह की प्रशंसा में गाए जाने वाले विशेष प्रार्थनाओं के साथ एक मंद रोशनी वाला चर्च शामिल है। इसके बाद एक विस्तृत संडे मास होता है, जिसकी पृष्ठभूमि में खुशहाल संगीत बजाया जाता है।

happy_easter

समारोहों को बड़े पैमाने पर चर्च में निकाले जाने वाले जुलूसों के साथ धूमधाम से मनाया जाता है। लोग अक्सर इस दिन धर्मार्थ कार्यों में शामिल होते हैं और यीशु मसीह के उदय की याद में चर्च में प्रार्थनाएं गाते हैं।

आप सभी को ईस्टर की शुभकामनाएं। आप सभी को प्रभु यीशु मसीह का आशिर्वाद मिले।

ईस्टर

Click Here To Send Easter Greetings