अच्छे रिश्ते बनाये कैसे बनाये

अच्छे रिश्ते बनाये

अच्छे रिश्ते बनाने  की बहुत जरुरत ह हमें ।  झूट पर रिश्ते नहीं बनते है। अगर आपको अच्छे रिश्ते बनाना है तो सबसे पहेले झूट बोलना छोरना होगा। बोला जाता है जिस झूट से जिसका भला हो वो झूट झूट नहीं होता है, पर वो झूट को  हमेशा के लिए नहीं रखना चाइये। जब भी सही समय  मिले तो  झूट का सामना करे।  सामने वाला अगर समझेगा तो वो झूट नहीं रहेगा और रिश्ते भी अच्छे बनेगे।

अगर आपके रिश्ते अच्छे बने रहेंगे तो आप भी अन्दर से खुश रहेंगे। अगर आस पास के लोग  आप से खुश नहीं है तो आप भी खुश नहीं रेह पाएंगे। आपको रिश्ते ना सिर्फ घर के लोगो के साथ, बहार के लोगो के साथ भी अच्छे रखना चाइये। जैसे जहा आप काम करते हो या फिर जहा आप रेगुलर जाते रहते हो, वो सारे एरिया मे आपको अच्छे रिलेशन बनाना चाइये। ये आपके काम पर भी  बहुत असर डालता है । जैसे कोई आपसे छोटा employee हो  ऑफिस मे तो उससे भीअच्छे रिलेशन बनाना चाइये। इससे employee खुश भी रहते है और काम भी अच्छे करते है। और आपका सामान भी होता है।

स्वस्त रहे और सुखी रहे।  अच्छे रिश्ते बनानने के लिए आपका खुश रहना बहुत जरुरी है।अगर आप खुश रहेंगे तो दुसरे को खुश कर पाएंगे। अच्छे रिश्ते के लिए खुश रहना बहुत जरुरी है। रिश्ते अच्छे बनाने के लिए पहेले दुसरो को समझो और अच्छे से सामने वालो से पेश आए। इससे आपका लाइफ बहुत खूबसूरत हो जायगी।

आपको ऐसे रिलेशन बनना चाइये जिससे आपका सोसाइटी में  इम्पोर्टेंस बढे। सब आपके पास आए और आपसे अच्छे से पेश आए।  बोलता जाता है अच्छाई से पूरी दुनिया जीत ली जाती है। इसीलिए हमेशा  कोशिश करना चाइये की हम अच्छे रिश्ते बना  सके। जितना कम हो उतना कम परेशान करे दुसरे को और अच्छे रिश्ते बनाये। अगर आप खुश तो आपके लिए पूरी दुनिया खुश।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *